Friday 1 December 2017

साधारण मूल्य कार्रवाई विदेशी मुद्रा सूचक


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति Nick8217s विदेशी मुद्रा मूल्य लड़ाई रणनीति मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई पर आधारित है, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध मूल्य। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, ट्विकिंग कर रहा हूं, और सुधार कर रहा हूं। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो भी सब कुछ है यह। और यह एक मूल्य एक्शन रणनीति 8230 8230 संकेतक आधारित रणनीतियों के व्यापार की सुंदरता है, जिनके लिए वे बाजार की स्थिति बनाए गए हैं। मूल्य क्रिया तरल पदार्थ है, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय के फ्रेम और विभिन्न व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य कार्रवाई आपको अपने व्यापार को सरल रखने की अनुमति देती है। अपना ट्रेडिंग सरल रखना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं। क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, इसलिए आप एक व्यापारी के रूप में अधिक प्रभावी होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखने के लिए है मेरे चार्ट में जो कुछ भी मैं रखता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों है। विदेशी मुद्रा को व्यापार करने के लिए मैं कैंडलस्टिक विश्लेषण के साथ इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता हूं I संकेतकों से भरा मेरे चार्ट को पैक करना मेरे लिए मूल्य कार्रवाई को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। कोई संकेतक के साथ ट्रेडिंग मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ़ विदेशी मुद्रा चार्ट मेरे यूआरयूएसडी 4 एचआर चार्ट की एक तस्वीर यहाँ की तरह है I8217। मेरा साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित करता है। यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ ट्रेडिंग रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ है नीचे की छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में व्यापार करते हैं जैसे कि एक गन्दा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति आप इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचकों की तरह व्यापार करना चाहते हैं तो मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतक का उपयोग करने की तरह don8217t, के रूप में मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वे वर्तमान कीमत के अंतराल यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है, तो आप को मौजूदा प्राइस एक्शन पर व्यापार करना होगा। कौन सी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का उपयोग कर सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि प्राइस एक्शन पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच पर सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। मुझे यह एक बार में एक साथ बहुत से जोड़े की कोशिश करने और रखने का प्रयास करने में भी परेशान है मैं मुख्य रूप से EURUSD, USDCAD और AUDUSD व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनके आंदोलन चिकनी होते हैं। आप don8217t यादृच्छिक छलांग लगता है जब तक कि वहाँ 8217s कुछ बेहद अप्रत्याशित खबर है, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं, तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय हैं, जो उस समय सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के लिए फ़्रेम्स क्योंकि यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। ये लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना आसान होता है और अधिक सुसंगत मुनाफा होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार मुख्यतः, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं: सहायता और प्रतिरोध लाइनें कैंडलस्टिक विश्लेषण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग करते हुए ट्रेडों को कैसे दर्ज करें हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण मुद्राएं aren8217t व्यापार के रूप में वे आमतौर पर होता है। इसने मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित किया है मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर मजबूत रिवर्सल सेट अप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो प्रतिवर्ती दर्शाता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं। मैं हर सप्ताह कई ट्रेडों लेता हूं ट्रेडिंग रणनीति लक्ष्य और रोकता लक्ष्य: मेरा लक्ष्य औसत 80 pips पर हैं रोकता है: मेरी स्टॉप औसत 40 pips पर हैं विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान इन लक्ष्यों और स्टॉप भिन्न होते हैं। मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और रोकने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के हाइज और चढ़ाव के आधार पर अपना स्टॉप सेट करूँगा। स्टॉप के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगी समाचार रणनीति के आसपास ट्रेडिंग रणनीति को कैसे समायोजित करें मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा संसाधन से विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं I सांख्यिकीय रूप से मैंने पाया है कि मुझे उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार से बचने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, सबसे अधिक समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ ले रहा हूं 8230 8230 यह बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फीड के लिए लाखों डॉलर क्यों दे रहे हैं, इससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। डेटा अनुमानित होने से पहले इन अनुमानों को कीमत में लगाया जाता है। यदि कोई व्यापार एक प्रमुख आर्थिक डेटा जारी करने से पहले फॉर्म सेट करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं। यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है कि केवल एक ही खबर से मुझे बचा लेना अप्रत्याशित समाचार या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यह एक त्वरित सूची है: केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं के भाषण ब्याज दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ भी एनएफपी की रिपोर्ट, कुछ समय पहले 8220 नॉन-फार्म-रोज़गार परिवर्तन 8221 रिपोर्ट में बदलाव आया था .. आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए। जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से अनदेखा किया जा सकता है। केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक ऐसे व्यापार में प्रवेश करती है जो एक समाचार विज्ञप्ति से शुरू होती है। समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आपको किसी भी बाजार की स्थितियों में पीप बनाने की अनुमति होगी, लगभग किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी। सरल मूल्य एक्शन ट्रेडिंग सरल मूल्य कार्रवाई ट्रेडिंग रणनीतियाँ इस संक्षिप्त पाठ और वीडियो में (वीडियो के लिए नीचे स्क्रॉल करें ) लेख मैं सरल मूल्य एक्शन ट्रेडिंग के सिद्धांतों की रूपरेखा करता हूं जो अनुमति के लिए ब्याज के स्तर को खोजने के लिए प्रस्तावित करते हैं जो संभवत: अगले महत्वपूर्ण आंदोलन की शुरुआत होगी। इस तर्क को किसी भी समय सीमा पर और किसी भी उपकरण पर इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि कीमत की कार्रवाई के आधार पर उच्च संभावना वाले व्यापार स्थानों की पहचान करने में मदद मिल सके। मैं इसे अगले संभावित मूल्य कार्रवाई आंदोलन के लिए एक संभावित प्रारंभिक स्थान की पहचान करने के साथ-साथ यह देखने के लिए उच्च समय सीमा पर इसका उपयोग करता हूं कि क्या मुझे सामान्य उपलब्ध अस्थिरता आधारित लक्ष्य से अधिक बड़ा है इन मूल्य कार्यों के स्थान की पहचान करने के लिए सामान्य है मूल्य की कार्रवाई में आखिरी महत्वपूर्ण कदम की पहचान करें आंदोलन के प्रारंभ और अंत में बार की ऊंची सीमा का पता लगाएं चार्ट के दाहिने हाथ से भर में ऊंची सीमा तक ले लो इफिफ मूल्य वापस आ जाता है इन मूल्यों के लिए कार्रवाई आधारित स्तर आपकी रणनीति को लागू करें सरल नीले तीर के नीचे दिए गए चार्ट में अंतिम महत्वपूर्ण कदम नीचे डाला गया है। स्थानांतरित होने की शुरुआत में बार की उच्च श्रेणी का इस्तेमाल ब्याज के स्तर की पहचान करने के लिए किया जाता है। चार्ट के दाहिने हाथ में ब्याज की ऊंचा स्तर पर जाएं, उस स्थान पर वापस जाने के लिए मूल्य के लिए इंतजार करें, नीचे की शुरुआत को हाइलाइट किया गया है और कीमत वापस ब्याज के उस स्थान पर वापस लौट गई है और अब तैनात करने का समय है रणनीति के रूप में चाल के अंत में बढ़ोतरी की कीमत अब पहचान की जा सकती है और नए व्यापार के अवसरों का दोबारा मूल्यांकन करने और एक उपयुक्त लक्ष्यीकरण स्थान के रूप में उपयोग करने के लिए ब्याज के निचले स्थान के रूप में उपयोग किया जा सकता है मूल्य ब्याज के ऊपरी स्थान से दूर जाता है और ब्याज के निचले स्थान पर प्रतिक्रिया व्यापार विकल्पों का अब पुनर्मूल्यांकन किया जा सकता है। जैसा कि चार्ट नीचे दिए गए चार्ट में ब्याज के निचले स्थान से दूर हो गया है, वर्तमान में वह ब्याज स्तरों के बीच है और किसी भी नए व्यापारिक अवसरों की प्रतीक्षा स्थिति को प्रभावी रूप से संकेत देता है। मूल्य क्रिया अंततः ब्याज के ऊपरी स्थान पर वापस आती है जहां व्यापार विकल्प का पुनर्मूल्यांकन किया जा सकता है और उपयोग में रणनीति एक बार फिर से तैनात किया जा सकता है। जैसा कि मूल्य फिर से ब्याज की कम कीमत कार्रवाई स्तर तक नीचे जाता है व्यापार विकल्पों का आकलन और रणनीति तैयार की गई, मूल्य क्रिया एक बार फिर पिछले निचले स्तर की ब्याज से दूर चली गई लेकिन इस बार ब्याज के ऊपरी स्तर के माध्यम से चलाया जाता है। ऊपरी स्थान का आकलन नए अवसरों के लिए किया जा सकता है और ब्याज के ऊपरी स्तर के माध्यम से इस मामले में जारी रखने की रणनीति को नियोजित किया जा सकता है। चूंकि कीमत अब ब्याज के हाइलाइट किए गए स्तरों से पिछड़ गई है, मूल्य क्रियाकलाप गतिविधि के वर्तमान स्तर के निकट ब्याज के स्तर की पहचान करने और नए व्यापारिक अवसरों का मूल्यांकन करने के लिए प्रक्रिया फिर से शुरू की जा सकती है सरल मूल्य क्रिया ट्रेडिंग रणनीतियाँ वीडियो संसाधन

No comments:

Post a Comment